Try, improve, learn & sharE

ई-कृषि संवाद सुविधा


Farmers and stakeholders can directly approach ICAR with their problems: Shri Singh 

Appropriate solutions from specialists will be provided via SMS and Web: Shri Singh 

श्री राधा मोहन सिंह केंद्रीय मंत्री कृषि एवं किसान कल्याण ने दिनांक ११ मई २०१७ को कृषि भवन में ई-कृषि संवाद सुविधा का शुभारंभ किया जो एक इंटरनेट आधारित इंटरफेस और एक अद्वितीय मंच है, इसका कार्य तत्काल और प्रभावी तरीके से किसानों एवं कृषि क्षेत्र के भागीदारों द्वारा दिन प्रतिदिन सामना किये जाने वाली समस्याओं का निवारण करना है!

 केंद्रीय कृषि मंत्री ने बताया था कि लोग आईसीआर की वेबसाइट http://icar.org.in पर जाकर सीधे जुड़ सकते हैं और विषय विशेषज्ञ के जरिए अपनी समस्याओं का उचित निवारण प्राप्त कर सकते हैं, वे अपनी समस्याओं के  समाधान इंटरनेट के माध्यम से और sms के माध्यम से भी प्राप्त कर सकते है. कृषक भाई व कृषि क्षेत्र के भागीदार व्यक्ति अपनी समस्या से जुड़ी तस्वीर चाहे वह किसी फसल से जुड़ी हो, पशु से या मछलियों से सीधे अपलोड कर सकते हैं जिसका निदान विषय विशेषज्ञ द्वारा किया जाएगा और उन्हें उचित समाधान प्रदान किया जाएगा!

श्री सिंह ने यह भी बताया था कि जिन व्यक्तियों के पास या जिन किसानों के पास मोबाइल फोन पर इन्टरनेट की सुविधा उपलब्ध है वे भी कृषि संवाद तकनीक के जरिए सूचना प्राप्त कर सकते हैं!

यदि आप किसी topic पर one-liner, Quiz चाहते हैं या आपके पास कोई सुझाव है कृपया हमें नीचे comment box में लिखें 
चर्चा व प्रश्नोत्तर हेतु हमें  whatsaap पर सम्पर्क करें: 9453513579, 8299717989
&
plz Like & Share our efforts with ur friends👈
because sharing is caring🤓
ई-कृषि संवाद सुविधा ई-कृषि संवाद सुविधा Reviewed by ravi kumar on January 26, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.